Skip to content

Cart

Your cart is empty

रिटर्न

वापसी नीति (घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय)

घरेलू रिटर्न

हमारे पास एक 7-दिन की वापसी नीति , जिसका अर्थ है कि वापसी का अनुरोध करने के लिए आपके पास अपना आइटम प्राप्त करने के बाद 7 दिन हैं।

वापसी के योग्य होने के लिए, आपका आइटम उसी स्थिति में होना चाहिए जिसमें आपने इसे प्राप्त किया था, बिना पहना हुआ या अप्रयुक्त, टैग के साथ, और इसकी मूल पैकेजिंग में। आपको खरीद की रसीद या प्रमाण की भी आवश्यकता होगी। पुष्टि के लिए, आपको टैग और मूल पैकेजिंग के साथ उत्पाद की एक तस्वीर संलग्न करनी होगी और हमें {support@darkofficial.in} पर शिपिंग लेबल के साथ अपनी ऑर्डर आईडी के साथ मेल करनी होगी।

वापसी शुरू करने के लिए, आप हमसे संपर्क कर सकते हैं support@darkofficial.in
यदि आपका रिटर्न स्वीकार किया जाता है, तो हम आपको एक रिटर्न शिपिंग लेबल भेजेंगे, साथ ही यह भी निर्देश देंगे कि आपका पैकेज कैसे और कहाँ भेजा जाए। वापसी का अनुरोध किए बिना हमें वापस भेजे गए आइटम स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

वापसी संबंधी किसी भी प्रश्न के लिए आप support@darkofficial.in पर हमेशा हमसे संपर्क कर सकते हैं

दोषपूर्ण या मुद्दे
हम प्रत्येक उत्पाद की गुणवत्ता का निरीक्षण करने के लिए कम इन्वेंट्री रखते हैं। इस बात की बहुत कम संभावना है कि आपको प्राप्त होने वाले उत्पाद में कोई दोष या समस्या हो। हम हमेशा प्रत्येक उत्पाद की पैकेजिंग (टैग, कार्ड के साथ) सुनिश्चित करते हैं।

लापता चीजें

सबसे पहले, कृपया पैकेज को ध्यान से देखें।

ज्यादातर मामलों में, आइटम अभी भी बॉक्स में हो सकते हैं। इससे पहले कि आप चिंतित हों कि आपके पार्सल से कुछ सामान गायब हैं, सुनिश्चित करें कि आपने पैकिंग सामग्री की अच्छी तरह से जाँच कर ली है। कुछ मामलों में, कुछ आइटम अलग से शिप किए जाते हैं और अगर ऐसा होता है तो आपको अलग ट्रैकिंग नंबर प्राप्त होंगे।

दूसरा, हमसे संपर्क करें

अगर कोई उत्पाद गुम है, तो हम मदद कर सकते हैं। कृपया शिपिंग लेबल की तस्वीरें और प्राप्त वस्तुओं के साथ बॉक्स, स्थिति का एक संक्षिप्त विवरण, support@darkofficial.in पर ऑर्डर नंबर ईमेल करें। हम जल्द से जल्द अगले चरणों का पालन करेंगे।

आप हमें 3 दिनों के भीतर अपने गुम हुए आइटम के बारे में बता सकते हैं। यदि आपको अपनी खरीदारी प्राप्त हुए 3 दिन बीत चुके हैं, तो दुर्भाग्य से हम आपको धनवापसी या फिर से भेजने की पेशकश नहीं कर सकते।

खोया हुआ पैकेज

हम किसी गुम या चोरी हुए पैकेज के लिए उत्तरदायी नहीं हैं। यदि आपका ट्रैकिंग नंबर सफलतापूर्वक भेज दिया गया है और चेकआउट पर हमें दिया गया पता ठीक उसी पते से मेल खाता है जिस पर हमने आपका ऑर्डर भेजा है, तो हमें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है यदि आपका पैकेज खो गया है। चोरी/गुम हुए पैकेज अप्रतिदेय हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमसे पर संपर्क करें support@darkofficial.in

अपवाद / गैर-वापसी योग्य आइटम
कुछ प्रकार की वस्तुओं को वापस नहीं किया जा सकता है, जैसे खराब होने वाले सामान (जैसे भोजन, फूल, या पौधे), कस्टम उत्पाद (जैसे विशेष ऑर्डर या व्यक्तिगत आइटम), और व्यक्तिगत देखभाल के सामान (जैसे सौंदर्य उत्पाद)। हम खतरनाक सामग्री, ज्वलनशील तरल पदार्थ, या गैसों के रिटर्न को भी स्वीकार नहीं करते हैं। यदि आपके पास अपने विशिष्ट आइटम के बारे में कोई प्रश्न या चिंता है तो कृपया संपर्क करें।

दुर्भाग्य से, हम बिक्री के सामान या उपहार कार्ड पर रिटर्न स्वीकार नहीं कर सकते।

एक्सचेंजों

यह सुनिश्चित करने का सबसे तेज़ तरीका है कि आप जो चाहते हैं वह आपको वापस मिल जाए, और एक बार वापसी स्वीकार हो जाने के बाद, नए आइटम के लिए एक अलग खरीदारी करें।

भुगतान वापसी की नीति
आपका रिटर्न प्राप्त होने और उसका निरीक्षण करने के बाद हम आपको सूचित करेंगे, और आपको बताएंगे कि रिफंड स्वीकृत हुआ या नहीं। यदि स्वीकृत हो जाता है, तो आपको 10 व्यावसायिक दिनों के भीतर आपकी मूल भुगतान विधि पर स्वचालित रूप से धनवापसी कर दी जाएगी। कृपया याद रखें कि आपके बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनी को धनवापसी संसाधित करने और पोस्ट करने में भी कुछ समय लग सकता है।
यदि आपकी वापसी को स्वीकृत किए हुए 15 से अधिक व्यावसायिक दिन बीत चुके हैं, तो कृपया हमसे support@darkofficial.in पर संपर्क करें

क्या मैं अपना ऑर्डर देने के बाद उसे रद्द/संशोधित कर सकता हूँ?

यदि आपका आदेश एक सप्ताह के दिन दिया गया है, तो हमारा गोदाम आपके आदेश को पैक करने में वास्तव में तेज है, जिसका अर्थ है कि आपके द्वारा दिए जाने के बाद हम इसमें कोई बदलाव नहीं कर सकते हैं या इसे रद्द नहीं कर सकते हैं। इसमें वितरण विकल्प, वितरण पता या भुगतान विधि बदलना शामिल है।

यदि आपका आदेश सप्ताहांत या बैंक अवकाश के दिन दिया गया है, तो आप अपना आदेश रद्द करने में सक्षम हो सकते हैं और यदि आदेश देने के 24 घंटों के भीतर मेल पर सूचित किया जाता है, तो आप इसके बजाय एक नया आदेश दे सकते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय रिटर्न

डार्क अंतर्राष्ट्रीय रिटर्न स्वीकार करता है। एक 15-दिन की वापसी नीति , जिसका अर्थ है कि वापसी का अनुरोध करने के लिए आपके पास अपना आइटम प्राप्त करने के बाद 15 दिन हैं। सभी शुल्क अंतरराष्ट्रीय वापसी में ग्राहक की जिम्मेदारी है।

वापसी के योग्य होने के लिए, आपका आइटम उसी स्थिति में होना चाहिए जिसमें आपने इसे प्राप्त किया था, बिना पहना हुआ या अप्रयुक्त, टैग के साथ, और इसकी मूल पैकेजिंग में। आपको खरीद की रसीद या प्रमाण की भी आवश्यकता होगी। पुष्टि के लिए, आपको टैग और मूल पैकेजिंग के साथ उत्पाद की एक तस्वीर संलग्न करनी होगी और हमें {support@darkofficial.in} पर शिपिंग लेबल के साथ अपनी ऑर्डर आईडी के साथ मेल करनी होगी।

यदि आपका दावा स्वीकृत हो जाता है तो हमारी सहायता सेवा से कोई व्यक्ति समीक्षा करेगा और शीघ्र ही अवैतनिक रिटर्न लेबल के साथ आपके पास वापस आएगा।

अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदान

डार्क अंतर्राष्ट्रीय आदेशों पर एक्सचेंजों की पेशकश नहीं करता है।


प्रशन?

यदि आपके कोई प्रश्न या चिंताएँ हैं, तो कृपया हमसे support@darkofficial.in पर संपर्क करें


रिफंड

एक बार जब आपका रिटर्न प्राप्त हो जाता है और निरीक्षण किया जाता है, तो हम आपको यह सूचित करने के लिए एक ईमेल भेजेंगे कि हमें आपका लौटाया गया आइटम मिल गया है। हम आपको आपकी धनवापसी की स्वीकृति या अस्वीकृति के बारे में भी सूचित करेंगे।
यदि आप स्वीकृत हैं, तो आपकी धनवापसी संसाधित की जाएगी, और एक निश्चित दिनों के भीतर आपके क्रेडिट कार्ड या भुगतान की मूल विधि पर स्वचालित रूप से एक क्रेडिट लागू हो जाएगा।

देर से या लापता रिफंड

एक बार जब आपको हमारी ओर से आपके धनवापसी की पुष्टि करने वाला ईमेल प्राप्त हो जाता है, तो कृपया धन को अपने खाते में पहुंचने के लिए 2-7 कार्यदिवसों का समय दें,


लापता चीजें

सबसे पहले, कृपया पैकेज को ध्यान से देखें।

ज्यादातर मामलों में, आइटम अभी भी बॉक्स में हो सकते हैं। इससे पहले कि आप चिंतित हों कि आपके पार्सल से कुछ सामान गायब हैं, सुनिश्चित करें कि आपने पैकिंग सामग्री की अच्छी तरह से जाँच कर ली है। कुछ मामलों में, कुछ आइटम अलग से शिप किए जाते हैं और अगर ऐसा होता है तो आपको अलग ट्रैकिंग नंबर प्राप्त होंगे।


दूसरा, हमसे संपर्क करें

अगर कोई उत्पाद गुम है, तो हम मदद कर सकते हैं। कृपया शिपिंग लेबल की तस्वीरें और प्राप्त वस्तुओं के साथ बॉक्स, स्थिति का एक संक्षिप्त विवरण, support@darkofficial.in पर ऑर्डर नंबर ईमेल करें। हम जल्द से जल्द अगले चरणों का पालन करेंगे।

आप हमें 3 दिनों के भीतर अपने गुम हुए आइटम के बारे में बता सकते हैं। यदि आपको अपनी खरीदारी प्राप्त हुए 3 दिन बीत चुके हैं, तो दुर्भाग्य से हम आपको धनवापसी या फिर से भेजने की पेशकश नहीं कर सकते।


खोया हुआ पैकेज

हम किसी गुम या चोरी हुए पैकेज के लिए उत्तरदायी नहीं हैं। यदि आपका ट्रैकिंग नंबर सफलतापूर्वक भेज दिया गया है और चेकआउट पर हमें दिया गया पता ठीक उसी पते से मेल खाता है जिस पर हमने आपका ऑर्डर भेजा है, तो हमें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है यदि आपका पैकेज खो गया है। चोरी/गुम हुए पैकेज अप्रतिदेय हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमसे support@darkofficial.in पर संपर्क करें

यूरोपीय संघ 14 दिन की कूलिंग ऑफ अवधि
उपरोक्त के बावजूद, यदि माल यूरोपीय संघ में भेजा जा रहा है, तो आपको किसी भी कारण से और बिना किसी औचित्य के 14 दिनों के भीतर अपना आदेश रद्द करने या वापस करने का अधिकार है। ऊपर के अनुसार, आपका आइटम उसी स्थिति में होना चाहिए जिसमें आपने इसे प्राप्त किया था, बिना पहना हुआ या अप्रयुक्त, टैग के साथ, और इसकी मूल पैकेजिंग में। आपको खरीद की रसीद या प्रमाण की भी आवश्यकता होगी।

भुगतान वापसी की नीति
आपका रिटर्न प्राप्त होने और उसका निरीक्षण करने के बाद हम आपको सूचित करेंगे, और आपको बताएंगे कि रिफंड स्वीकृत हुआ या नहीं। यदि स्वीकृत हो जाता है, तो आपको 10 व्यावसायिक दिनों के भीतर आपकी मूल भुगतान विधि पर स्वचालित रूप से धनवापसी कर दी जाएगी। कृपया याद रखें कि आपके बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनी को धनवापसी संसाधित करने और पोस्ट करने में भी कुछ समय लग सकता है।
यदि आपकी वापसी को स्वीकृत किए हुए 15 से अधिक व्यावसायिक दिन बीत चुके हैं, तो कृपया हमसे support@darkofficial.in पर संपर्क करें

और हम इस मामले में आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे।


क्या मैं अपना ऑर्डर देने के बाद उसे रद्द/संशोधित कर सकता हूँ?

यदि आपका आदेश एक सप्ताह के दिन दिया गया है, तो हमारा गोदाम आपके आदेश को पैक करने में वास्तव में तेज है, जिसका अर्थ है कि आपके द्वारा दिए जाने के बाद हम इसमें कोई बदलाव नहीं कर सकते हैं या इसे रद्द नहीं कर सकते हैं। इसमें वितरण विकल्प, वितरण पता या भुगतान विधि बदलना शामिल है।

यदि आपका आदेश सप्ताहांत या बैंक अवकाश के दिन दिया गया है, तो आप अपना आदेश रद्द करने में सक्षम हो सकते हैं और यदि आपको अपना आदेश देने के 24 घंटे के भीतर सूचित किया जाता है, तो आप इसके बजाय एक नया आदेश दे सकते हैं।